समर्थक

शनिवार, 3 अक्तूबर 2009

बधाई हो जी बहुत बहुत बधाई – बोफोर्स केस बंद करने की अर्जी सीबीआई ने लगाई


बोफोर्स दलाली कांड को बंद करने के लिए सीबीआई ने शनिवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में अर्जी दायर की। जांच एजेंसी ने मामले के मुख्य आरोपी इटली के व्यापारी ओतावियो क्वात्रोची के खिलाफ सबूत न होने और उसे प्रत्यर्पित करने की सभी कोशिशें नाकाम रहने के बाद यह फैसला किया।
सीबीआई ने अपनी अर्जी में अदालत से अपील की कि अधिवक्ता अजय अग्रवाल की बातों को नहीं सुना जाना चाहिए क्योंकि उनका इस मामले में कोई अधिकार क्षेत्र नहीं बनता है। सुप्रीम कोर्ट में बोफोर्स मामले की पैरवी कर रहे अग्रवाल ने अदालत से सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट को नहीं मानने की अपील करते हुए कहा था कि सरकार क्वात्रोची को बचने का मौका दे रही है।

उल्लेखनीय है कि दो दशक पुराने इस मामले में एकमात्र जीवित आरोपी क्वात्रोची देश में किसी भी अदालत में आज तक पेशी के लिए नहीं आया। दिल्ली हाईकोर्ट ने 31 मई 2005 को अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोपों को खारिज कर दिया था।
इससे पहले केंद्रीय विधि मंत्री वीरप्पा मोइली ने गुरुवार को लंदन में कहा था कि सीबीआई क्वात्रोची के खिलाफ मुकदमा वापस ले लेगी।
————————————————————————————————————————————-
बस साहब, खेल ख़त्म !! २० साल चला यह खेला और कितना चलता ??
मान भी लो, कभी ना कभी तो ख़त्म होना ही था तो भैया आज क्यों नहीं ?? जो भी होता है भले के लिए ही होता है, अब किस के भले के लिए यह तो निर्भर करता है अपनी अपनी सोच पर, इस बारे में हम कुछ नहीं कहेगे ! हमारी तरफ से सब को बहुत बहुत बधाई इस केस के बंद होने की !
----------------------------------------------------------------------------------------
हम तो बस इतना कहेगे कि अब तो ....... जागो सोने वालो .............

2 टिप्‍पणियां:

  1. जब महामाई सिंहासन पर विराजमान है तो सब होगा ही, मोटा प्रसाद चढ़ा होगा।

    उत्तर देंहटाएं
  2. इन्साफ!! यह शब्द इस देश में मजाक बनकर रह गया है. जिस मुदे को लेकर, अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर इतना तूफ़ान खड़ा किया गया, वह सिर्फ एक गीला पटखा साबित हुआ. जब बड़े लोगों को क्लीन चिट दी जायेगी, बेगुनाह सलाखों के पीछे क़ैद किये जायेंगे, राजनीतिज्ञों के गुनाह अपराध की श्रेणी में नहीं आयेंगे, फिर देश का क्या होगा, आप युवा हो जगाने के साथ जागो भी, कुछ करो यार.

    उत्तर देंहटाएं

आपकी टिप्पणियों की मुझे प्रतीक्षा रहती है,आप अपना अमूल्य समय मेरे लिए निकालते हैं। इसके लिए कृतज्ञता एवं धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।